Tuesday, May 29, 2012

महात्मा गाँधी को राष्ट्र पिता का ख़िताब किसने और कब दिया ?



महात्मा गाँधी को राष्ट्र पिता का ख़िताब किसने और कब दिया ?
इस प्रश्न का उत्तर लखनव एक पांचवी कक्षा की छात्र एश्वर्या परासर ने RTI के नियम के तहत केंद्र सरकार से पुछा. परन्तु जब प्रधान मत्री कार्यालय इस प्रश्न का जवाब देने में असमर्थ हो गया तो उसके इस आवेदन को गृह मंत्री कार्यालय को सोपा गया पर वह से भी नकारात्मक जवाब मिला और फिर आवेदन को नेशनल आर्चिव को भेजी गयी और परिणाम सामान रहा कोई भी इस बालिका के इस छोटे से प्रश्न का उत्तर नहीं दे पाया.
 
अब प्रश्न मेरा है की जब महात्मा गाँधी को राष्ट्रपिता क्यों कहा गया यह उपाधि किसके द्वारा और कब दी गयी इसका कोई शाक्ष्य केंद्र सरकार के पास नहीं है तो फिर क्या माना जय के ये उपाधि कांग्रेस ने भारत के आम नागरिको के ऊपर जबरन थोपी है जिसे हमारे देश के बच्चे पुस्तकों में पद रहे है वो झूठ पर आधारित नहीं तो और क्या है.
 
आप क्या कहते है. राष्ट्रपिता कोन है. अब तो शर्म भी नहीं आ रही कांग्रेस की केंद्र सरकार को जो एक छोटी सी बच्ची के एक छोटे से सवाल में उलझ गयी वो देश कैसे चलाएगी. फैसला आपका . मै तो ले चूका हू. क्योकि आपकी नींद आप की मर्ज़ी के बिना नहीं टूट सकती.

1 comment:

  1. this is the real fact and i am also agree to aishwarya....now time has been started to know yourself and try to do better for your country ...

    ReplyDelete